Birth Day

 फूलों ने अमृत का जाम भेजा है,

सूरज ने गगन से सलाम भेजा है,

मुबारक हो आपको नया जन्मदिन,

तहे-दिल से हमने ये पैगाम भेजा है......!!!


ऐ खुदा !!

मेरे यार का दामन खुशियों से सजा दे,

उसके जन्मदिन पर उसकी कोई रज़ा दे,

दर पर आऊंगा तेरे मैं हर साल,

की उसको गिले की कोई वजह न दे.....!!!


तुम्हारी इस अदा का क्या जवाब दू,

अपने दोस्त को क्या उपहार दू,

कोई अच्छा सा फूल होता तो माली से मंगवाता,

जो खुद गुलाब हो उसको क्या गुलाब दू.........!!!


"जन्मदिन मुबारक हो मेरी जान"

ज़िंदगी की कुछ खास दुआए लेलो हमसे,

जन्मदिन पर कुछ नजराने ले लो हमसे,

भर दे रंग जो तेरे जीवन के पलो में,

आज वो हसी मुबारक बाद ले लो हमसे.....!!!


सूरज रौशनी ले कर आया,

और चिड़ियों न गाना गाया,

फूलों ने हंस हंस कर बोला,

मुबारक हो तुम्हारा जन्मदिन आया.......!!!


उस दिन खुदा ने भी जश्न मनाया होगा,

जिस दिन आपको अपने हाथो से बनाया होगा,

उसने भी बहाए होंगे आंसू,

जिस दिन आपको यहाँ भेज कर खुद को अकेला पाया होगा.....!!!


"जन्मदिन मुबारक हो"

उगता हुआ सूरज दुआ दे आपको,

खिलता हुआ फूल खुशबु दे आपको,

मैं तो कुछ दे नहीं सकता, देने वाला लंबी उम्र दे आपको.....!!!


"जन्मदिन हार्दिक शुभकामनाएं"

हर लम्हा आपके होठों पे मुस्कान रहे,

हर ग़म से आप अनजान रहे,

जिसके साथ महक उठे आपकी ज़िन्दगी,

हमेशा आपके साथ वो इंसान रहे.....!!!


जन्मदिन के ये ख़ास लम्हें मुबारक,

आँखों में बसे नए ख्वाब मुबारक,

जिंदगी जो लेकर आई है आपके लिए आज,

वो तमाम खुशियों की हंसीं सौगात मुबारक......!!!


दूर है तो क्या हुआ आज का दिन तो हमे याद है,

तुम ना सही पर तुम्हारा साया तो हमारे साथ है,

तुम्हे लगता है हम सब भूल जाते है,

पर देखलो तुम्हारा जन्मदिन तो हमे याद है.....!!!


हस्ते रहे आप करोड़ों के बिच,

खिलते रहे आप लाखों के बिच,

रोशन रहे आप हज़ारों के बिच,

जैसे रहता है आसमान सूरज के बिच......!!!


"जन्म दिन की शुभ कामनाये"

ख्वाहिशों के समंदर के सब मोती तेरे नसीब हो,

तेरे चाहने वाले हमसफ़र तेरे हरदम करीब हों,

कुछ यूँ उतरे तेरे लिए रहमतों का मौसम,

कि तेरी हर दुआ, हर ख्वाहिश कबूल हो.....!!!


"जन्मदिन की बधाई"

जीवन के रास्ते हमेशा गुलज़ार रहें,

चेहरे पर आपके सदा ही मुस्कान रहे,

देता है दिल यह दुआ आपको,

ज़िन्दगी में हर दिन खुशियों की बहार रहे.....!!!


"जन्मदिन मुबारक़"

मैं लिख दू तुम्हारी उम्र चाँद सितारों से,

मैं मनाऊ जन्मदिन तुम्हारा फूल बहारों से,

ऐसी खूबसूरती दुनिया से लेकर आऊ मैं,

की सारी महफ़िल सज जाए हसीन नजारो से......!!!

"आपको दिल से जन्मदिन मुबारक हो"

Post a Comment

0 Comments